Header Ads Widget

Responsive Advertisement

Weight loss kaise kare aur weight loss karene ke liye sabse jaruri kya hai uski puri jankaari












Hello dosto aaj me aapko is article me bataunga ki weight loss kaise karte hai aur uske liye sabse jyada jaruri kya hai jise aap apna weight loss asani kar payenge. To dosto me aapko weight loss karne ke aisi 3 chizo ke baare me bataunga jise aapne sahi se kiya to aap apna wieght loss asani ke kar lenge. To chalo jaante hai wo konsi chize hai.

weight loss kaise kare


Weight loss karne ke liye 3 chize jaruri hai


Aap weight loss karna chahte hai to aapko ye 3 chize karna jaruri hai jise aap aasani se weight loss kar sakte : 

Diet


Aap weight loss kar na chahte hai uske liye sabse jyada jaruri he diet. Weight loss karne me 50%  help diet hi karti hai ager aap apni diet par dyan nahi doge aur 3-4 ghante aap workout kar rahe ho fir bhi aap chahte ho wo result nahi milega. Thoda bahut change hoga aapke body me yaa change naa bhi ho. Par aap apna diet thik rakhoge to aap 1-2  ghanta workout karoge fir bhi aapko result dekhne lagega.

Me aapko batata hoon ki sahi diet kaise lete hai

Normal insan ko rozana 1800 se 2000gm celories ki jarurat hoti hai jo normaly kaam karta hai. par aap exesice karte ho to aap jyada celories ki jarurat padegi.

Manlo aap wieght loss karna chahte ho to aap jintni celory burn karte ho usse kum celories lena hai jaise ki aap exsice karte ho aur ek din me 2500gm celories use karte ho to aap diet me 2500gm se kum celories le jise aap apna weight loss kar paayenge.

NOTE : Ager aap body banana chahte ho aap jitni celories burn karte ho diet me usse jyada le jise aap apna body bana sako. Dusari  chiz aapko na to  weight loss karna he na to weight badhana hai to aap jitni celories brun kar rahe he utni hi celories diet me le jise na to aapka weight kum hoga na to badhega. Par kuch samay me body ke weight me todha change karna achchha hota hai.

Exercise 

                                      
Diet ke baad sabse jyada jaruri chiz he exercise. Aapko weight loss karne me exercise aapko 25 persent help karta hai. exercise karne ka koi time nahi hota aap kabhi bhi exercise kar sakte hai. Aap sahi se exercise kare aur jarurat se jyda exercise naa kare. Mera matlab hai ki jitni diet le rahe hai utna hi exercise kare. Aap koi bhi exercise kar sakte hai gym waale exercise, normal exercise yaa yoga bhi kar sakte hai.

Rest


Weight loss karne ke liye jitna jaruri workout ka hai utna hi jaruri rest ka hai. Yanha par rest ka matlab ye nahi ki workout ke time thode minto ke liye rest karte hai. yanha par maine rest ka matlab sone ke liye upyog kiya hai. aapko har din 7 se 8 gante tak sona hi sona hai. Aur hapte me 1 yaa 2 din workout bhi na kare. Jise aapke body recovery karne me madad milegi.











Ager aap  ye 3 chize sahi se kaoge to aap jararu apna weight loss kar payenge aur aapke mann me koi sawal ho to comment kar ke puchh sakte ho. 

Thank you.....